Advertisement

Sarkari Result 10+2 Latest jobs 2023

 Sarkari Result 2023 (Sarkari Results In Hindi)!

Sarkari Result In Hindi: Sarkari Result 2023 आप इस पेज पर केंद्र और राज्य द्वारा आयोजित किसी भी प्रतियोगी परीक्षा का Sarkari Exam Result देख सकते हैं। Sarkari Result 2023 में आपको सरकारी परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट, आंसर की के साथ-साथ 10वीं/12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की अपडेट पाने के लिए ऑफिशियल लिंक दिया गया है।


Sarkari Result 2022-2023: आज के समय में SarkariResult के पीछे हर कोई है. हर कोई सरकारी नौकरी चाहता है। अगर आप भी उन छात्रों में से हैं जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, या latest jobs for 10+2 की vacancy देखना चाहते है तो आपको आज का Sarkari Results Website in Hindi के बारे में लेख पसंद आएगा।

इस आधुनिक युग में इंटरनेट का उपयोग जोरों पर है। जबकि जॉब मार्केट में भी आपको कई ऐसी वेबसाइट और ब्लॉग देखने को मिल जाएंगे जो सभी लेटेस्ट सरकारी जॉब्स, प्राइवेट जॉब्स, एग्जाम नोटिफिकेशन की जानकारी उपलब्ध कराती हैं।

हर छात्र अपने सुनहरे कल के लिए कई तरह की परीक्षाओं में हिस्सा लेता है, जिसके बाद उसे अपने बेहतरीन परिणाम का इंतजार रहता है। कई बार ऐसा होता है कि जब हम किसी परीक्षा का रिजल्ट देखते हैं तो रिजल्ट चेक करने में दिक्कत होती है और रिजल्ट नहीं खुलता है तो आज हम आपको बताएंगे कि Sarkari Result Kaise Dekhe या Sarkari Result 2021 को हिंदी में कहां से चेक करें

अगर आप सरकारी नौकरी पाने के लिए कई तरह की परीक्षा देते हैं तो इसकी जानकारी से जुड़े रहना जरूरी है। आज की इस पोस्ट में आपको हर प्रकार के सरकारी परिणाम की जानकारी मिलेगी। तो चलिए अब जानते हैं Sarkari Result Kaise Check Kare ताकि आपको ऑफिसियल रिजल्ट वेबसाइट खोलने में कोई परेशानी ना हो

Sarkari Result in Hindi

किसी भी प्रकार के Sarkari Result के बावजूद आप इसकी आधिकारिक घोषणा के बाद हिंदी सहायता पर इसके नवीनतम अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। Sarkari Result (सरकारी रिजल्ट) पेज पर आपको सभी सरकारी परीक्षाओं (सरकारी परीक्षा) और प्रतियोगी परीक्षाओं (प्रवेश परीक्षा) के परिणाम दिए गए टेबल पर सूचीबद्ध होंगे।

Up board result 2023

o यूपी बोर्ड हाई स्कूल 10 वीं का रिजल्ट (upmsp.edu.in)

o यूपी बोर्ड हाई स्कूल 12वीं का रिजल्ट (upmsp.edu.in)

सरकारी परिणाम एसएससी (SSC) 2022-23

एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) एक भर्ती बोर्ड है जो एसएससी जीडी, एसएससी जेएचटी, एसएससी जेई, एसएससी सीजीएल, एसएससी एमटीएस, एसएससी आशुलिपिक आदि सहित विभिन्न पदों को भरने के लिए हर साल केंद्रीय स्तर पर परीक्षा आयोजित करता है। जो छात्र इनमें से किसी भी परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जा सकते हैं।

सरकारी परिणाम आरआरबी (RBI) 2022-23

भारतीय रेलवे में नौकरी के कई अवसर हैं। आरआरबी (रेलवे भर्ती बोर्ड) जूनियर इंजीनियर, तकनीकी अभियंता, लोको पायलट आदि की भर्ती आयोजित करता है। यदि आपने आरआरबी एनटीपीसी, आरआरबी एएलपी, आरआरबी जेई, आरआरबी ग्रुप डी या आरआरबी द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन किया है या परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप आरआरबी सरकार रिजल्ट के बारे में जानने के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov पर जा सकते हैं। यहां से आप आरआरबी की सभी महत्वपूर्ण तिथियों, परीक्षा की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

सरकारी परिणाम सीआईएसएफ (CISF)  2022-23

CISF (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) सरकारी उद्योगों की सुरक्षा के लिए काम करता है। इसमें CISF बल को सरकारी-गैर-सरकारी, समुद्री तट, परमाणु प्रतिष्ठान, आपदा-अग्नि प्रबंधन आदि करने होते हैं। CISF परीक्षा देने के बाद आप इसका परिणाम CISF की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in से देख सकते हैं। .

सरकारी परिणाम केवीएस (KVS) 2022-23

केंद्रीय विश्वविद्यालय संगठन द्वारा एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के पद के लिए आवेदन करने के लिए केवीएस (केन्द्रीय विद्यालय संगठन) द्वारा आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण करनी होती है। अगर आपने भी इस पोस्ट को पाने के लिए परीक्षा दी है और आप देखना चाहते हैं कि उसका रिजल्ट घोषित हो गया है या नहीं तो आप केवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. और वेबसाइट पर ही आपको केवीएस से जुड़े कई तरह के विकल्प भी मिल जाएंगे, जिनकी जानकारी आप भी प्राप्त कर सकते हैं।

आरपीएफ (RPF) सरकारी परिणाम 2022-23

आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) रेलवे की सुरक्षा के लिए काम करता है। रेलवे के संरक्षण में जो भी काम आता है, उसे आरपीएफ के हवाले कर दिया जाता है. रेलवे परिसर से असामाजिक तत्वों को हटाने का काम भी आरपीएफ करती है। RPF Sarkari Result जानने के लिए आपको इस वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाना होगा।

टीईटी (TET) सरकारी परिणाम 2022-23

जो उम्मीदवार सरकारी स्कूल में शिक्षक बनना चाहते हैं उन्हें टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) परीक्षा उत्तीर्ण करनी होती है, तभी आपका चयन कुशल शिक्षक के लिए किया जाएगा। CTET परीक्षा पास करने के बाद शिक्षक द्वारा छात्रों को उच्च और बेहतर शिक्षा प्रदान की जाती है।

अगर आपने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था तो आप इस लिंक ctet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको सीटीईटी से संबंधित समसामयिक घटनाओं की जानकारी भी मिलेगी।

राजस्थान बोर्ड परीक्षा परिणाम 2023

राजस्थान बोर्ड 12वीं और 10वीं के परिणाम मई-जून के महीने में घोषित किए जाते हैं। अगर आप राजस्थान बोर्ड की बारहवीं कक्षा के छात्र हैं तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर बारहवीं कक्षा का परिणाम देख सकते हैं। यहां आप राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, एडमिट कार्ड और अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  •  राजस्थान बोर्ड 10वीं का परिणाम 2022 - 2023
  •  राजस्थान बोर्ड 12वीं का परिणाम 2022 - 2023

महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा परिणाम

महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा हर साल मई-जून में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए जाते हैं। जो छात्र 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने जा रहे हैं, वे इस वेबसाइट mahresult.nic.in के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम के लिंक पर क्लिक करें और जो विवरण पूछा गया है उसे सबमिट करके आप अपना परिणाम देख सकते हैं।

  •  महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का परिणाम 2022 - 2023
  •  महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं परिणाम 2022 - 2023

हरियाणा बोर्ड परीक्षा परिणाम

हरियाणा बोर्ड की दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं हर साल मार्च-अप्रैल के महीनों के बीच आयोजित की जाती थीं। और जिसका परिणाम मई-जून के महीने में जारी किया जाता है। अगर आपने हरियाणा बोर्ड 10वीं 2021-22 और हरियाणा बोर्ड 12वीं 2021-22 में हिस्सा लिया था या हिस्सा लेने जा रहे हैं तो आप अपना रिजल्ट हरियाणा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. .

  •  हरियाणा बोर्ड 10वीं का परिणाम 2022 - 2023
  •  हरियाणा बोर्ड 12वीं का परिणाम 2022 - 2023

गुजरात बोर्ड परीक्षा परिणाम

जो छात्र अपनी 10वीं या 12वीं में पढ़ रहे हैं या जिन्होंने परीक्षा दी है और अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org से अपने परिणाम, प्रवेश पत्र आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • गुजरात 10वीं का परिणाम 2022 - 2023
  • गुजरात 12वीं का परिणाम 2022 - 2023

झारखंड परीक्षा परिणाम

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम झारखंड राज्य की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। जो छात्र अपने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें रिजल्ट चेक करने के लिए झारखंड की ऑफिशियल वेबसाइट www.jacresults.com पर जाना होगा.

  • झारखंड 10वीं का परिणाम 2022 - 2023
  • झारखंड 12वीं का परिणाम 2022 - 2023

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम

उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे मई या जून के आखिरी हफ्ते में घोषित करता है। वर्ष 2023 में उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अप्रैल-मई के महीने में आयोजित की गई थीं। छात्र अपना रिजल्ट चेक करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं।

  •  उत्तराखंड बोर्ड 10वीं का परिणाम 2022 - 2023
  •  उत्तराखंड बोर्ड 12वीं परिणाम 2022 - 2023

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ